राजस्थान: इंक बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

अलवर: राजस्थान में खैरथल तिजारा जिले के भिवाड़ी के बीबीपुर गांव स्थित इंक बनाने वाली फैक्ट्री सिजवर्क में बुधवार सुबह अचानक आग लग गयी थी।

सूचना मिलने पर दमकल विभाग और पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर यातायात को रोक दिया गया था और लगातार काबू पाने के प्रयास किया जा रहे थें लेकिन आग कम होने का नाम नहीं ले रही थी। आग फैक्ट्री में रखे केमिकल के ड्रम तक पहुंच चुकी थी, ड्रम एक-एक करके फट रहे थे। देखते ही देखते आग ने पूरी कंपनी को अपने चपेट में ले लिया था। आग इतनी भयंकर लगी थी कि उसकी लपटें चार से पांच किलोमीटर दूर तक देखी जा सकती थी।

आग से हालांकि कोई जनहानि की सूचना नहीं मिली है लेकिन बताया जा रहा है कि जिस वक्त आग लगी थी, उस समय फैक्ट्री में कर्मचारी काम कर रहे थे, जिन्हें आग की सूचना के बाद बाहर निकाल लिया गया लेकिन अभी कोई अंदर है या नहीं यह आग बुझाने के बाद ही पता चल सकता है। चारों तरफ धुआं का गुबार छाया हुआ था, जिस इलाके में आग लगी है बादल पूरी तरह काले हो गये थे और फैक्ट्री से उठता हुआ धुआं आग की विकराल तक प्रूफ दिखाई दे रहा था।

हादसे की सूचना के बाद अलवर , खैरथल, भिवाड़ी, खुशखेरा, तिजारा, बहरोड़, नीमराना, किशनगढ़ बास, तावडू की दमकलें मौके पर पहुंची थी। करीब एक दर्जन दमकलें चारों तरफ से आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही थी, लेकिन कंपनी में केमिकल होने के कारण आग काबू में नहीं आ पा रही थी।

*Photo: Symbolic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *