वडोदरा के उद्योगपति जयेश ठक्कर ठगे गए, 50 लाख रुपए के मुनाफे के लालच में 1.19 करोड़ रुपए की ठगी

वडोदराः शहर के एक उद्योगपति के साथ 1.19 करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। सोलर रूफटॉप लगाने वाली कंपनी में निवेश करवा कर 50 लाख रुपए के मुनाफे का लालच देकर गांधीनगर के एक दंपति ने शहर के इस उद्योगपति के साथ 1.19 करोड़ रुपए की ठगी की है। सयाजीगंज पुलिस ने कनाडा फरार हो चुके आरोपी पति-पत्नी के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज किया है।

वडोदरा के अलकापुरी स्थित कुंज सोसाइटी में रहने वाले जयेश ठक्कर इविक्सिया लाइफ केयर का सचालन करते हैं। पोर रमणगामडी जीआईडीसी स्थित उनकी मर्क्यूरी एवी-टेक में प्रोजेक्ट डेवलपमेंट में प्रोजेक्ट डेवलपमेंट की नौकरी के लिए हरीत गोपालभाई शाह (निवासी सांकल 24, सिमरन बंगलॉज, गांधीनगर) की 2022 में नियुक्ति की गई थी। हरीत शाह की पत्नी दीप्तिबेन हिमसोल एनर्जी सिस्टम प्रा. लि. कंपनी के नाम से सोलर रूफटॉप लगवाने का कार्य कॉण्ट्रैक्ट पर करती थीं। इस कारण हरीत ने अपनी पत्नी की कंपनी में जयेश ठक्कर को निवेश करने को कहा। इसके बाद जयेश ठक्कर की इविक्सिया लाइफ केयर ने हिमसोल प्रा. लि. के 49 प्रतिशत शेयर खरीदे थे। दीप्तिबेन शाह की कंपनी में जयेश ठक्कर निदेशक के रूप में जुड़े। इस बीच पति-पत्नी ने चीन से सोलर मॉड्यूल बनाने की मशीनरी मंगवा कर बोर्ड में भेजने की बात जयेश ठक्कर से की। इसके अलावा दंपति ने जयेश ठक्कर को 1.68 करोड़ रुपए के निवेश पर 50 लाख रुपए के मुनाफे का लालच दिया। दोनों की बात पर विश्वास कर जयेश ठक्कर ने 1.68 करोड़ रुपए का निवेश किया। जयेश ठक्कर ने 20 जुलाई, 2022 को 11 लाख रुपए तथा 20 अगस्त, 2022 को 7.50 लाख रुपए आरटीजीएस से ट्रांसफर किए।

जयेश ठक्कर ने अपनी सांईबाबा एग्जिम कंपनी के खाते से 1.50 करोड़ रुपए दीप्ति शाह के बैंक खाते में ट्रांसफर किए। इसके बाद पति-पत्नी ने यह राशि वापस नहीं लौटाई और जयेश ठक्कर की जानकारी के बाहर इस राशि का अन्य जगह निवेश कर दिया। जयेश ठक्कर ने उनके विभिन्न कंपियों व पत्नी के खाते से कुल 2.89 करोड़ रुपए दीप्तिबेन शाह को दिए थे। इनमें से दीप्तिबेन ने 1.70 करोड़ रुपए लौटाए थे, जबकि शेष 1.19 करोड़ रुपए न लौटा कर दीप्ति-रोहित कनाडा फरार हो गए। इस संबंध में जयेश ठक्कर ने सयाजीगंज पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया।

एमजीवीसीएल के टेंडर के कार्य के लिए 1.68 करोड़ का लेन-देनः हिमसोल सिस्टम प्रा. लि. का एमजीवीसीएल का 3.11 करोड़ रुपए का टेंडर 12 दिसम्बर, 2022 को मंजूर हुआ था, जिससे एमजीवीसीएल के वडोदरा ग्रामीण के विभिन्न कार्यालयों पर सोलर रूफटॉप लगाने की मशीनरी की खरीद के लिए भी जयेश ठक्कर ने 1.68 करोड़ रुपए दिए थे। इसके अलावा अन्य 1.21 करोड़ रुपए पति-पत्नी ने टेंडर के कामकाज के लिए मांगे थे। इस पर जयेश ठक्कर ने उनकी अन्य एक कंपनी रघुवीर इंटरनेशनल के खाते से 5.75 लाख रुपए ट्रांसफर किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *