जलापूर्ति और स्वच्छता विभाग के एसडीओ, फ़िटर हेल्पर गिरफ़्तार

चंडीगढ़: पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु की मुहिम के दौरान गुरुवार को जलापूर्ति और स्वच्छता विभाग, कपूरथला के अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) अगमजोत सिंह और उसके दफ़्तर में तैनात फ़िटर हेल्पर मनजीत सिंह को एक लाख रुपये रिश्वत की माँग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और शुक्रवार को उन्हें अदालत में पेश किया जायेगा ।

सतर्कता ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोनों आरोपियों को सिवल ठेकेदार जतिन्दर सिंह, निवासी सूलर रोड, पटियाला द्वारा मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाइन में दर्ज करवाई ऑनलाइन शिकायत की जांच के उपरांत गिरफ़्तार किया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया है कि उसकी कंस्ट्रक्शन फर्म मैसर्ज गुराया कंटरैकटरज़, पटियाला को पी.टी.यू. कपूरथला में दो काम आवंटित किए थे और उक्त अधिकारी ने उसकी फर्म को एक काम में देरी करने के लिए 2 49, 824 रुपए का जुर्माना किया था। इसी दौरान शिकायतकर्ता ने जाली रसीद तैयार करके काटे हुए जुर्माने की राशि में से 1,59, 951 रुपए निकलवा लिए और एस.डी.ओ. और उसके फ़िटर हेल्पर ने उसको धमकी दी कि यदि उसने रिश्वत के तौर पर सात लाख रुपए न दिए तो उसके खि़लाफ़ अपराधिक शिकायत दर्ज करवाई जायेगी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि इस मामले में सौदा एक लाख रुपए में तय हुआ था। उसने बताया कि जब उक्त आरोपियों ने उसे इस सम्बन्धी शिकायत दर्ज करवाने की धमकी दी तो उसने जुर्माने की उक्त रकम 1 59, 951 रुपए विभाग के पास जमा करवा दी। शिकायतकर्ता ठेकेदार ने उक्त आरोपियों के साथ इस दौरान रिश्वत की रकम मांगने सम्बन्धी हुई बातचीत रिकार्ड कर ली।

प्रवक्ता ने बताया कि सतर्कता ब्यूरो जालंधर रेंज ने इस ऑनलाइन शिकायत की जांच की और उक्त एस.डी.ओ. और फ़िटर हेल्पर को शिकायतकर्ता से रिश्वत की माँग करने का दोषी पाये जाने के उपरांत गिरफ़्तार कर लिया। इस सम्बन्धी भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत सतर्कता ब्यूरो थाना जालंधर रेंज में मामला दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों को कल अदालत में पेश किया जायेगा और इस मामले की आगे कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *