मध्यप्रदेश में बदला मौसम: कुछ स्थानों पर हल्की बारिश, मुरैना में गिरे ओले

भोपाल: मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया, जिसके चलते राजधानी भोपाल में आज देर शाम तेज हवाएं चली, तो वहीं उत्तर प्रदेश से सटे कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुयी। मुरैना में शाम को अचानक मौसम बदल गया और बारिश के साथ ओलावृष्टि हुयी, जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा है।

मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिकों के अनुसार राजस्थान के उत्तर पश्चिम में एक सिस्टम सक्रिय है। वहीं मध्यप्रदेश के दक्षिण पश्चिम में एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है, जिसके कारण नमी पर्याप्त मात्रा में मिल रही है। इसी के प्रभाव के कारण उत्तर प्रदेश से लगे कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुयी। वहीं मुरैना में बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। आज सागर 4 मिलीमीटर (मिमी), ग्वालियर में 0़ 1 मिमी, निवाड़ी में 01 मिमी सहित कुछ और स्थानों पर हल्की बारिश हुयी है। राजधानी भोपाल में देर शाम अचानक मौसम बदल गया और तेज हवाए चली।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अगले चौबीस घंटों के दौरान में मौसम इसी तरह का बना रह सकता है। इस दौरान पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। वहीं रीवा और सागर संभागों के जिलों में भी गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया गया है।
राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह से हल्की बादल आसमान में छाए रहे। शाम को अचानक मौसम बदल गया और कुछ देर के लिए तेज हवाएं चली। अगले चौबीस घंटों के दौरान भी यहां गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *